अमूल ने हल्दी दूध के बाद ‘हल्दी आइसक्रीम’ को किया लॉन्च, रोगों से लड़ने में करेगी मदद

कोरोनावायरस महामारी के दौरान इम्युनिटी पावर बढ़ाने के मकसद से अमूल ने हल्दी वाली आइसक्रीम लॉन्च की है। इसमें हल्दी और दूध के अलावा आपको शहद, काली मिर्च, खजूर, काजू और बादाम का भी स्वाद मिलेगा। अमूल ने ट्वीटर पर लिखा है कि ये एंज्वाय करने की चीज तो है ही साथ ही स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है। इसके 125 एमएल के पैक की कीमत 40 रुपए है।

अमूल के एमडी आर एस सोढ़ी ने कहा कि कोरोनावायरस के कारण लोग रोग- प्रतिरोध क्षमता बढाने वाली प्रोडक्ट की तलाश कर रही है। ऐसे में कंज्यूमर को ध्यान में रखकर हमने आइसक्रीम को उतारा है।

अप्रैल में लॉन्च किया था दूध

अप्रैल महीने के आखिरी सप्ताह में अमूल ने हल्दी दूध लॉन्च किया था। अमूल ने पहले कभी ऐसे फ्लेवर वाले दूध लॉन्च नहीं किए। जब से कोरोना हुआ है, तब से ही अमूल ऐसे प्रयोग कर रहा है। पहले हल्दी दूध और अब हल्दी आइसक्रीम। वैसे अमूल हल्दी दूध के अलावा तुलसी दूध और अदरक दूध भी लॉन्च कर चुका है।

लॉकडाउन ने बढ़ाया कारोबार

अमूल ब्रांड के उत्पादों का कुल कारोबार वित्त वर्ष 2019-20 में 38,542 करोड़ रुपए रहा है। पिछले दस सालों में कंपनी के कारोबार में करीबन 5 गुना की वृद्धि हुई है। गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ही अमूल ब्रांड के उत्पादों का उत्पादन और बिक्री करता है। हालांकि, इसकी कुल यूनियन का कारोबार 52 हजार करोड़ रुपए रहा है। जीसीएमएमएफ ने कहा कि अमूल का लक्ष्य 2024-25 तक एक लाख करोड़ रुपए का कारोबार हासिल करने का है।

अब ब्रेड भी बेचेगी मदर डेयरी

अमूल की प्रतिद्वंदी कंपनी मदर डेयरी भी हल्दी दूध लाॅन्च कर चुकी है। अब कंपनी ने ब्रेड कारोबार में उतरने का फैसला किया है। शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में डेयरी प्रॉडक्टस में दिग्गज कंपनी मदर डेयरी ने अब ब्रेड सेगमेंट में भी कदम रख दिया है। यह कारोबार को डायवर्सिफाई करने की कंपनी की रणनीति का हिस्सा है। मदर डेयरी ने अगले 5 सालों में अपना रेवेन्यू दोगुना से भी अधिक बढ़ाकर 25000 करोड़ रुपए पर पहुंचाने के लक्ष्य रखा है।

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अप्रैल महीने के आखिरी सप्ताह में अमूल ने हल्दी दूध लॉन्च किया था।