टेनिस- टीम यूरोप ने 5वीं बार जीता लेवर कप:टीम वर्ल्ड को 13-11 से हराया, आखिरी मैच में अल्काराज जीते

स्पेन के टेनिस कार्लोस अल्काराज के दमदार प्रदर्शन से टीम यूरोप ने लेवर कप जीत लिया है। यूरोप ने टीम वर्ल्ड को 13-11 से हराया। 21 साल के अल्काराज ने रविवार रात आखिरी मैच में टेलर फ्रिट्ज को 6-2, 7-5 से मात दी। टीम यूरोप ने 5वीं बार लेवर कप जीता है। इससे पहले टीम यूरोप 3 साल पहले 2021 में चैंपियन बनी थी। जीत के बाद अल्कारेज ने कप्तान ब्योर्न बोर्ग को गले लगाकर कहा- ‘हमने यह आपके लिए किया है।’ कप्तान बोर्ग ने अपने कॉम्पटीटर, दोस्त और टीम वर्ल्ड के कप्तान जॉन मैकेनरो पर 5-2 के रिकॉर्ड के साथ अपना कार्यकाल समाप्त किया। मैच रिपोर्ट पढ़ने से पहले लेवर कप के बारे में जानिए आखिरी दिन अल्कारेज, ज्वेरेव और दिमित्रोव ने कराई वापसी
टूर्नामेंट के तीसरे और आखिरी दिन टीम यूरोप 4-8 से पिछड़ रही थी। ऐसे में अल्कारेज और रूड की जोड़ी ने दिन के पहले डबल्स मैच में बेन शेल्टन और फ्रांसिस टियाफो पर 6-2, 7-6 की जीत दर्ज की और फाइनल स्कोर 7-8 कर दिया, लेकिन दिमित्रोव बेन शेल्टन के खिलाफ 7-6, 5-7, 7-10 से हार गए। यहां टीम वर्ल्ड 11-7 से आगे हो गई। ऐसे में ज्वेरेव और अल्कारेज ने अपने-अपने सिंगल्स मैच जीतकर 6 अंक अर्जित किए और टीम को जीत दिला दी। ज्वेरेव ने फ्रांसिस तियाफो को 6-7, 7-5, 10-5 से हराया। जबकि अल्कारेज आखिरी और निर्णायक मैच में टेलर फ्रिट्ज पर 6-2, 7-5 की जीत हासिल की। टीम यूरोप ने आखिरी दिन 3 मैच जीतकर 9 अंक हासिल किए और रोमांचक टूर्नामेंट को 13-11 से जीता। ग्राफिक्स में तीनों दिन के रिजल्ट… अब तक के चैंपियंस लेवर कप 2024 की टीमें- टीम यूरोप : कप्तान- ब्योर्न बोर्ग।
खिलाड़ी : एलेक्जेंडर ज्वेरेव, कार्लोस अल्काराज, डेनियल मेदवेदेव, कैस्पर रूड, ग्रेगर दिमित्रोव, स्टीफानोस सितसिपास। टीम वर्ल्ड : कप्तान- जॉन मैकेनरो।
खिलाड़ी : टेलर फ्रिट्ज, फ्रांसिस तियाफो, बेन शेल्टन, फ्रांसिस्को सेंरुंडोलो, थानासी कोकिनाकिस।