इन दिनों सोशल मीडिया पर CEOs छाए हुए हैं। जहां एक ओर फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म Zomato के CEO दीपेंद्र गोयल की जमकर तारीफ हो रही है तो वहीं OLA के CEO भाविश अग्रवाल लगातार ट्रोल हो रहे हैं। डिलीवरी बॉय बनकर खुद ऑर्डर लेने पहुंचे दीपेंद्र गोयल Zomato के CEO दीपेंद्र गोयल पिछले दिनों डिलीवरी पार्टनर्स का दर्द समझने के लिए डिलीवरी बॉय की यूनिफॉर्म पहनकर खुद ही खाना डिलीवर करने पहुंच गए। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं। डिलीवरी के दौरान दीपेंद्र ने वीडियो रिकॉर्ड किया था जो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो में दीपेंद्र डिलीवरी बॉय की यूनिफॉर्म में हैं। वो खाना लेने गुरुग्राम के एम्बियंस मॉल पहुंचते हैं जहां गार्ड उन्हें रोककर दूसरे रास्ते से आने के लिए कहता है। दीपेंद्र दूसरे रास्ते की ओर बढ़ते हैं तो उन्हें पता चलता है वहां लिफ्ट नहीं है। कंफर्म करने के लिए कि क्या वाकई उन्हें बिना लिफ्ट के ऊपर जाने के लिए कहा जा रहा है, वो वापस गार्ड के पास लौटते हैं। यहां पता चलता है कि डिलीवरी बॉयज के लिए मॉल में लिफ्ट नहीं है। इसके बाद दीपेंद्र पीछे की सीढ़ियों से ऊपर पहुंचते हैं लेकिन यहां से भी उन्हें गार्ड अंदर जाने नहीं देता। इस बीच वो सीढ़ियों पर ही अपने पैकेट का इंतजार करते दूसरे डिलीवरी पार्टनर्स के साथ बैठते हैं। बाद में किसी तरह वो अपना ऑर्डर लेकर उसे डिलीवर करते हैं। सोशल मीडिया पर कहा- मॉल्स के साथ मिलकर काम करेंगे ये पूरा वीडियो दीपेंद्र ने अपने अकाउंट से सोशल मीडिया पर शेयर की और कहा कि डिलीवरी पार्टनर्स के साथ होने वाले इस तरह के भेदभाव रोकने के लिए हमें मॉल्स के साथ मिलकर काम करना होगा। साथ ही मॉल्स को भी इंसानियत रखनी चाहिए और डिलीवरी पार्टनर्स की सहूलियत का ध्यान रखा जाना चाहिए। सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ दीपेंद्र के इस वीडियो को X पर 2 मिलियन से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 4 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। इस पर चिराग बर्जात्या नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘किसी भी सोसायटी, मॉल या ऑफिस में डिलीवरी पार्टनर्स के लिए नॉर्मल लिफ्ट इस्तेमाल करने का प्रावधान होना चाहिए। इस तरह का भेदभाव होना ही नहीं चाहिए।’ रितिक रंजन ने लिखा, ‘ये एक परफेक्ट एग्जाम्पल है कि अगर आप प्रॉब्लम को जानते हैं तो उसे ठीक कर सकते हैं। लेकिन अगर आप समस्या को एक्सपीरियंस करते हैं तो आप उसे सॉल्व करने को मजबूर हो जाते हैं।’ अमित भवानी ने लिखा, ‘इस तरह की चीजें पॉजीटिव PR लगती हैं लेकिन ये अच्छा है कि आपने डिलीवरी पार्टनर्स का दर्द खुद जाकर एक्सपीरियंस किया। ये दुर्भाग्यपूर्ण हैं कि उन्हें बेसिक फैसिलिटी जैसे लिफ्ट या बैठने की जगह तक नहीं दी जाती है। इस समस्या पर हम सभी को काम करना चाहिए।’ Zomato के वीडियो के बाद OLA के CEO भाविश ट्रोल हुए जोमैटो के CEO दीपेंद्र गोयल के वीडियो के बाद OLA के CEO भाविश अग्रवाल को लगातार ट्रोल किया जा रहा है। भाविश को लोग कह रहे हैं कि उन्हें दीपेंद्र से कुछ सीख लेनी चाहिए और कस्टमर सर्विस बेहतर करने पर काम करना चाहिए। OLA स्कूटर की शिकायत से शुरू हुई कॉन्ट्रोवर्सी दरअसल, पिछले कुछ समय से यूजर्स लगातार सोशल मीडिया पर OLA स्कूटर की खामियों के बारे में बता रहे थे। इसी के साथ लोगों ने ये भी शिकायत की कि कंपनी लंबे समय से स्कूटर की सर्विस करने से मना कर रही है। इसे लेकिन पिछले दिनों कुनाल कामरा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘क्या भारतीय कंज्यूमर्स के पास आवाज है? क्या वाकई वो ये सब डिजर्व करते हैं? टू व्हीलर ढेरों डेली वेज वर्कर्स की लाइफलाइन है। क्या इस तरह भारतीय EV का इस्तेमाल सीखेंगे?’ इस पर OLA के CEO भाविश अग्रवाल भड़क गए और X पर दोनों के बीच तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई। भाविश ने लिखा, ‘अगर कुनाल कामरा तुम्हें इतनी ही चिंता है तो आओ और हमारी मदद करो। मैं तुम्हें उसके लिए इस पेड ट्वीट और तुम्हारे फेल्ड कॉमेडी करियर से ज्यादा पैसे देने को तैयार हूं। वर्ना चुप बैठो और हमें असली कस्टमर्स की समस्याएं सुलझाने दो। हम अपना सर्विस नेटवर्क बड़ा कर रहे हैं और जल्द ही बैकलॉग क्लियर करेंगे।’ इसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने भाविश को ट्रोल करना शुरू कर दिया। यूजर्स ने कहा कि एक तो सर्विस अच्छी नहीं है उसके बाद तुम चाहते हो कोई शिकायत भी न करे। अगर ऐसा ही है तो अपनी सर्विस बेहतर करो। भाविश अग्रवाल पर भड़का सोशल मीडिया इंजीनियर अबीर पाल नाम के एक अकाउंट से पोस्ट किया गया जिसमें लिखा, ‘मैं एक ऐसे भारत देश से आता हूं जहां एक कुशल CEO है और एक उसके बिल्कुल विपरीत है।’ विवेक कुमार ने X पर लिखा, ‘2 CEO के बीच ये अंतर है। एक डिलीवरी पार्टनर्स की समस्याओं को सुलझाने की कोशिश कर रहा है। वहीं दूसरा ट्विटर पर उससे झगड़ा कर रहा है जिसने उसे स्कूटर ठीक करने को कहा। शेम ऑन भाविश।’ गिग वर्कर्स से जड़ी ये खबरें भी पढ़ें… 1. मर्जी से कमीशन कटता है, एक्सिडेंट का कवर नहीं मिलता: रेटिंग घटी तो ब्लॉक हो जाते हैं, 70 लाख गिग वर्कर्स की ये हैं कंडीशंस साल 2023 में आई बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत की गिग इकोनॉमी दुनियाभर की गिग वर्कफोर्स का सबसे बड़ा हिस्सा है। पूरी खबर पढ़ें… 2. बेरोजगारों से ज्यादा नौकरीपेशा कर रहे आत्महत्या: हर 40 मिनट पर एक स्टूडेंट सुसाइड कर रहा; 70% टीचर्स डिप्रेशन को बीमारी नहीं मानते देश में हर दिन 35 से भी ज्यादा स्टूडेंट्स खुद की जान ले रहे हैं। यानी हर 40 मिनट में देश का एक स्टूडेंट आत्महत्या कर रहा है। स्टूडेंट सुसाइड की ये गिनती देश में किसानों की आत्महत्या से भी ज्यादा है। पूरी खबर पढें…