27 सितंबर का राशिफल:मेष राशि वालों के इनकम सोर्स बने रहेंगे, निवेश के लिहाज से वृष राशि वालों के लिए अच्छा दिन रहेगा

27 सितंबर, शुक्रवार के ग्रह-नक्षत्र शिव योग बना रहे हैं। जिससे मेष राशि वालों के इनकम सोर्स बने रहेंगे, आर्थिक समस्या नहीं होगी। वृष राशि वालों को सितारों का साथ मिलेगा। निवेश के लिए अच्छा दिन है। मिथुन राशि वालों के लिए अच्छा दिन रहेगा। बिजनेस में महत्वपूर्ण डील होगी। सिंह राशि वालों का मनचाहा काम पूरा हो सकता है। ऑफिस में चल रही राजनीति से राहत मिलेगी। वहीं, कन्या राशि वालों को बिजनेस के लेनदेन में सावधानी रखें। नौकरी और बिजनेस में बदलाव या नई शुरुआत के लिए दिन ठीक नहीं है। इनके अलावा बाकी राशियों के लिए सामान्य दिन रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन मेष – पॉजिटिव- अनुभवी लोगों का मार्गदर्शन रहेगा। ‌कुछ पारिवारिक संबंधी वाद-विवाद आज निपटने से घर में सुकून और शांति भरा वातावरण रहेगा और आप अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। आपकी सूझबूझ से खर्चों में कमी आएगी।
नेगेटिव- कोई भी निर्णय लेने से पहले सभी पहलुओं पर उचित विचार विमर्श करना जरूरी है। जल्दबाजी से काम खराब भी हो सकते हैं। युवा वर्ग अपने अध्ययन व करियर के साथ किसी भी प्रकार का समझौता ना करें। महिलाओं तथा बुजुर्गों का मान-सम्मान बनाए रखें।
व्यवसाय- कारोबारी गतिविधियां व्यवस्थित रहेंगी इनकम सोर्स बने रहेंगे, आर्थिक समस्या नहीं होगी। हालांकि प्रचार-प्रसार के तरीके बदलने होंगे। नौकरी में समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन अपने अधिकारी के साथ संबंध बिगड़ने न दें।
लव- आपकी परेशानियों के निवारण में परिवार जनों का पूर्ण सहयोग रहेगा। प्रेम संबंधों को विवाह में परिणीत होने जैसी योजनाएं बन सकती है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। लेकिन घर के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत हो सकती है। इसलिए उनका विशेष ध्यान रखना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 2 वृष – पॉजिटिव- सुखद ग्रह स्थिति बन रही है। जो काम पिछले काफी समय से रुके हुए या अटके हुए थे, आज वह अल्प प्रयास से ही सफल हो सकते है। अध्ययनरत युवाओं को अपनी पढ़ाई से संबंधित चल रही समस्या का हल मिल जाएगा।
नेगेटिव- कुछ चुनौतियां भी रहेंगी। शांत चित्त होकर समस्या का समाधान निकालें। साथ ही वरिष्ठ सदस्यों की राय पर भी जरूर ध्यान दें। आज प्रॉपर्टी अथवा वाहन से संबंधित किसी भी कार्य को स्थगित रखें। क्योंकि इस समय ग्रह गोचर इन कार्यों के लिए पक्ष में नहीं है।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी कोई भी नया निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। स्टाफ और कर्मचारियों का भी भरपूर सहयोग बना रहेगा। नौकरी में छोटी-मोटी समस्याएं आएंगी। परंतु बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों की मदद से हल भी मिल जाएगा।
लव- घर में उचित अनुशासन और व्यवस्था बनाए रखें। प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की गलतफहमी उत्पन्न होने से दूरियां बढ़ सकती हैं।
स्वास्थ्य- अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति लापरवाही बिल्कुल ना करें। इसकी वजह से आपका इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है। योगा, व्यायाम आदि को भी अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 3 मिथुन – पॉजिटिव- दिन मन मुताबिक तरीके से संपन्न होगा। कलात्मक कार्यों मैं रुचि रहेगी। आप फ्रेश और तनावमुक्त रहेंगे और अपने अंदर एक नई ऊर्जा का संचार महसूस होगा। घर के किसी अविवाहित सदस्य के लिए विवाह संबंधी बात चल सकती हैं।
नेगेटिव- धैर्य रखना भी जरूरी है। कभी-कभी आप मनोनुकूल काम ना होने से बेचैन भी हो जाते हैं। अपने नजदीकी संबंधों पर विश्वास रखना आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा। अपने सामर्थ्य से अधिक खर्च करना या उधार लेना आपके तनाव का भी कारण बन सकता है।
व्यवसाय- यह समय बहुत ही सचेत और एक्टिव रहने का है। व्यवसाय संबंधी कोई महत्वपूर्ण डील होगी। मार्केटिंग संबंधी कामों में नुकसान होने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों की अधिकारी वर्ग से मित्रता लाभप्रद रहेगी। मनपसंद प्रोजेक्ट भी मिल सकता है।
लव- घर की व्यवस्था को लेकर परिवार जनों के बीच कुछ तनाव रहेगा। लव अफेयर्स बदनामी व अपयश का कारण बन सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- मनपसंद गतिविधियों में कुछ समय जरूर व्यतीत करें। ज्यादा सोचने और नकारात्मक विचारों की वजह से आत्म बल में कमी महसूस हो सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- आरेंज, भाग्यशाली अंक- 5 कर्क – पॉजिटिव- यह समय आत्ममंथन का है। खुद को चुस्त-दुरुस्त और सक्रिय रखें। इससे आपकी विचार शैली में और अधिक निखार आएगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। आपमें कुछ और बेहतर सीखने व करने की दृढ़ इच्छा जागृत होगी।
नेगेटिव- यह भी ध्यान रखें, कि अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से अंजाम देने के लिए सही समय पर सही निर्णय लेना भी जरूरी है। बातचीत के लहजे में थोड़ी नरमी बनाकर रखें। बच्चों की समस्याएं सुने और उनका समाधान करें।
व्यवसाय- खाने पीने से संबंधित रोजगार को शुरू करने का अनुकूल समय है। अन्य भी कई नए मौके मिलेंगे। ऑनलाइन गतिविधियों में कार्यरत लोग अपना डाटा सिक्योर रखें। सरकारी नौकरी में कहीं स्पेशल ड्यूटी करनी पड़ सकती हैं।
लव- घर में खुशनुमा और शांतिपूर्ण माहौल रहेगा। प्रेमी-प्रेमिका को डेटिंग के अवसर मिलेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन अगर स्वास्थ्य संबंधी कोई पुरानी दिक्कत है, तो उसे नजरअंदाज ना करें। व्यायाम और योगा को अपने जीवन का हिस्सा अवश्य बनाएं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 2 सिंह – पॉजिटिव- कोई भी चुनौती अथवा प्रतियोगिता में घबराए नहीं, क्योंकि आपकी जीत सुनिश्चित है। आपका मनचाहा काम पूरा हो सकता है। आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व के समक्ष आपके प्रतिद्वंद्वी परास्त होंगे। वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा।
नेगेटिव- ध्यान रखिए कि किसी अन्य व्यक्ति की वजह से आपको कोई नुकसान भी हो सकता है। उचित रहेगा कि पारिवारिक मामले में दूसरों का हस्तक्षेप ना होने दें। सरकारी मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही ना करें। थोड़ी सी सावधानी आपको सुरक्षित रखेगी।
व्यवसाय- व्यवसायिक व्यवस्था उचित बनाए रखने में आपका विशेष प्रयास रहेगा। सरकारी कामों से जुड़े बिजनेस में काम पूरा करने की नीति कामयाब होगी। पार्टनरशिप संबंधी मामले में बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। ऑफिस में चल रही राजनीति से राहत मिलेगी।
लव- घर की सुख-सुविधाओं संबंधी वस्तुओं की ऑनलाइन खरीदारी में समय व्यतीत होगा। किसी खास मित्र से मुलाकात भी संभव है।
स्वास्थ्य- सिर दर्द, माइग्रेन की समस्या से बचने के लिए तनाव और थकान को हावी ना होने दें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6 कन्या – पॉजिटिव- किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी। परिवार से संबंधित कोई भी आपके द्वारा लिए गए निर्णय सभी के लिए फायदेमंद साबित होंगे। अपनी किसी समस्या का भी समाधान मिलेगा। प्रॉपर्टी संबंधित कोई योजना बन रही है, तो उस पर तुरंत काम करें।
नेगेटिव- विद्यार्थी वर्ग को इस समय अपनी पढ़ाई में और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इससे आपके अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे जिसकी वजह से कई महत्वपूर्ण काम रुक सकते हैं। कहीं भी वार्तालाप करते समय अपने मान-सम्मान का भी ध्यान रखें।
व्यवसाय- व्यवसाय में लेनदेन संबंधी मामलों में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में बदलाव या नई शुरुआत के लिए समय ठीक नहीं है। नौकरीपेशा लोगों को ऑफिशियल कार्यप्रणाली में बदलाव से कुछ दिक्कतें हो सकती हैं।
लव- कोई भी खास निर्णय लेने में जीवनसाथी तथा परिवारजनों की सलाह के लिए लाभदायक साबित होगी। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- शारीरिक कमजोरी महसूस होगी। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5 तुला – पॉजिटिव- परिस्थितियों के अनुसार अपनी प्लानिंग बनाएं, इससे कार्य व्यवस्थित रूप से होते जाएंगे। इस समय की गई मेहनत के अच्छे नतीजे आने वाले दिनों में मिलेंगे। पड़ोस में किसी धार्मिक समारोह में जाने से लोगों के साथ मेल मिलाप बढ़ेगा।
नेगेटिव- भूमि, वाहन आदि से संबंधित खरीदारी को लेकर ऋण लेने का प्लान बन सकता है। परंतु चिंता ना करें। यह आपकी संपत्ति व समृद्धि में वृद्धि का कारण ही बनेगा। पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर रखें। घर में कनिष्क सदस्यों से भी उचित सामंजस्य बनाकर रखें।
व्यवसाय- व्यवसाय में आपको अपनी मेहनत के अनुसार उचित परिणाम भी मिलते जाएंगे। स्त्री वर्ग से जुड़े व्यवसाय सफल रहेंगे। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में सफलता मिलने के उचित योग बने हुए हैं। नौकरीपेशा महिलाओं को मन मुताबिक काम मिलने से सुकून मिलेगा।
लव- अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को समझें और उन्हें दिल से निभाए। प्रेमी-प्रेमिका को डेटिंग के अवसर मिलेंगे।
स्वास्थ्य- पेट संबंधी दिक्कतों से राहत पाने के लिए अपने खान-पान व दिनचर्या को संयमित रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 7 वृश्चिक – पॉजिटिव- अपनी दिनचर्या में किए गए बदलाव के उचित परिणाम सामने आएंगे। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलेगा। आध्यात्मिक तथा रुचि पूर्ण गतिविधियों में भी रुचि और आस्था बढ़ेगी। घर के किसी अविवाहित सदस्य के विवाह संबंधी योग्य रिश्ता आएगा।
नेगेटिव- किसी भी विपरीत परिस्थिति में गुस्से और आवेश पर काबू रखें। हालांकि धैर्य और विवेक द्वारा आप परिस्थितियों को जल्दी सामान्य भी कर लेंगे। कहीं भी निवेश करने से पहले उसके बारे में उचित जानकारी अवश्य ले।
व्यवसाय- व्यवसाय में बहुत मेहनत करने और सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि निश्चित ही सफलता मिलेगी। जनसंपर्क को और अधिक विस्तृत करें। ऑफिस के किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफल रहेंगे।
लव- दांपत्य जीवन सुखद और खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में भी मर्यादा बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- डायबिटीज तथा ब्लड प्रेशर की नियमित जांच करवाएं, लापरवाही बिल्कुल ना करें तथा उचित इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 1 धनु – पॉजिटिव- आज का दिन विशेष रूप से फलदायक रहेगा। अपना आत्मविश्वास बनाए रखने से आप अपने कार्य को बेहतरीन तरीके से अंजाम दे पाएंगे। कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी और रुके हुए कार्य पूर्ण हो जाने से मन में संतुष्टि बनी रहेगी।
नेगेटिव- किसी मित्र अथवा रिश्तेदार से संबंधित कुछ नकारात्मक बातें सामने आएंगी। अपना मनोबल मजबूत रखें तथा तनाव की वजह से किसी भी काम को टालने का प्रयास ना करें। धैर्य बनाकर रखें। कोई भी खास निर्णय लेने से बचें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई भी फैसला लेते समय बहुत ही सावधानी बरतने की जरूरत है। वर्तमान परिस्थिति में ज्यादा बेहतर होने की उम्मीद ना करें। मीडिया तथा ऑनलाइन संबंधी व्यवसायिक गतिविधियों में ज्यादा ध्यान दें। मार्केटिंग कार्य यथा समय पूर्ण हो जाएंगे।
लव- व्यस्तता के बावजूद आप घर परिवार को प्राथमिकता देंगे। कुछ समय परिवार जनों के साथ मनोरंजन और आमोद-प्रमोद में भी व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- अनियमित दिनचर्या के वजह से स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी दिक्कतें रहेंगी। डिसिप्लिन रखना बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5 मकर – पॉजिटिव- दिनचर्या सुव्यवस्थित रहेगी। खास लोगों के साथ बने संपर्क फायदेमंद रहेंगे। युवाओं को किसी प्रतिस्पर्धा में सफलता मिलने की उचित संभावना है। धर्म-कर्म के प्रति बढ़ता रुझान आपको शारीरिक और मानसिक रूप से पॉजिटिव रखेगा।
नेगेटिव- भूमि संबंधी कोई भी कार्य करना या निवेश करना आज टालना ही बेहतर है। गुस्से तथा जल्दबाजी पर नियंत्रण रखें। बना बनाया काम बिगड़ सकता है। किसी भी कार्यक्रम आदि में शामिल होते समय अपने मान-सम्मान का ध्यान रखें।
व्यवसाय- वर्तमान कारोबारी गतिविधियों में थोड़ा अलर्ट रहने जरूरत है। नए व्यवसायिक संपर्क बनेंगे। जो आपके बिजनेस के लिए बहुत फायदेमंद होंगे। ऑफिस में किसी साथी से आपके काम में रुकावट आ सकती है।
लव- घर के किसी मुद्दे को लेकर सदस्यों के बीच कुछ नोक-झोंक रह सकती हैं। लेकिन संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ मुलाकात का अवसर मिलेगा।
स्वास्थ्य- मानसिक और शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे, इसलिए कुछ समय ध्यान, मेडिटेशन आदि के लिए भी निकालना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 9 कुंभ – पॉजिटिव- कोई पैतृक काम आज हल होने की संभावना है। अध्ययनरत युवाओं को अपनी मेहनत के मनोवांछित परिणाम हासिल होंगे तथा उनका हौसला और आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करके आपको हार्दिक तथा मानसिक शांति का ही अनुभव होगा।
नेगेटिव- व्यर्थ की चर्चाओं पर ध्यान ना दें।नकारात्मक परिस्थितियों में घबराने की बजाय उनका समाधान ढूंढे। आलस और सुस्ती आपके लिए रुकावटों का कारण बनेगी। दूसरों के मामलों में बिन मांगे सलाह ना दें, वरना कोई मुसीबत आपके लिए ही खड़ी हो सकती हैं।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में किसी कारणवश रुकावटें आ सकती हैं। इस समय तनाव लेने की बजाय धैर्य रखना बहुत जरूरी है। विदेश से जुड़े बिजनेस में मुनाफा होगा। नौकरीपेशा लोग ध्यान रखें कि उच्चाधिकारियों के साथ संबंधों में तनाव ना आए।
लव- दांपत्य जीवन में छोटी-मोटी नकारात्मक बातें अशांति फैला सकती हैं। मामलों को ज्यादा तूल ना देना उचित है।
स्वास्थ्य- बदन दर्द तथा कमजोरी महसूस हो सकती हैं। बदलते मौसम से अपना बचाव करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8 मीन – पॉजिटिव- संतान पक्ष को कोई उपलब्धि हासिल होने से सुकून और खुशी मिलेगी तथा इस खुशी को एंजॉय करने के लिए परिवार के साथ कोई घूमने-फिरने का प्रोग्राम भी बन सकता है। अगर रिश्तों में कोई गलतफहमी चल रही है, तो समय रहते सुलझाने से पुनः संबंध मधुर हो जाएंगे।
नेगेटिव- विद्यार्थी सोशल मीडिया व फालतू बातों में पड़कर अपने करियर के साथ किसी भी प्रकार का समझौता ना करें। पड़ोस से संबंधित बेवजह के वाद-विवादों से खुद को ना जोड़ें। आज किसी भी प्रकार की यात्रा से परहेज रखें।
व्यवसाय- व्यवसायिक जिम्मेदारियों को निभाने में बहुत अधिक प्रयास करने होंगे। आपके विरोधी आपके प्रति कुछ नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। सूझबूझ और आत्मविश्वास से उन्हें कामयाब नहीं होने देंगे। मीडिया सेक्टर से जुड़े लोगों को और अधिक अपग्रेड होने की जरूरत है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में नजदीकियां रहेंगी। प्रेम संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी और उनकी देखभाल में आपका अत्यधिक समय व्यतीत होगा।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3