8 राशियों के लिए अच्छा रहेगा सितंबर का तीसरा हफ्ता:मेष, वृश्चिक और धनु राशि वाले नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा रहेंगे ये सात दिन

15 से 21 सितंबर तक चंद्रमा मकर, कुंभ, मीन और मेष राशि में रहेगा। इन राशि में रहते हुए चंद्रमा पर सभी ग्रहों का असर पड़ेगा। जिससे मेष राशि के नौकरीपेशा लोग अपना टारगेट पूरा कर लेंगे। मिथुन राशि वालों के सोचे काम समय पर पूरे होंगे और बिजनेस में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। कन्या राशि वालों के सप्ताह की शुरुआत सुखद होगी। तुला राशि के लोगों को इस हफ्ते हर मामले मे सफलता मिलेगी। वृश्चिक राशि वालों के हफ्ते की शुरुआत खुशखबरी से होगी। नौकरी में अधिकारी खुश होंगे। मन मुताबिक ट्रांसफर मिलने की भी संभावना है। धनु राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में मेहनत के अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपके लिए गए फैसले सही साबित होंगे। मकर राशि वालों का बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना आर्थिक नजरिये से अच्छा रहेगा। कुंभ राशि वालों के लिए ये हफ्ता सुखद रहेगा। मीन राशि वाले लोग रोजमर्रा के कामों में लापरवाही बिल्कुल न करें। नौकरी में बदलाव की संभावनाएं बन रही हैं। इनके अलावा बाकी राशियों के लिए मिलाजुला हफ्ता रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन मेष – पॉजिटिव- इस हफ्ते प्रभावशाली लोगों से मुलाकात का मौका मिलेगा। विशेष जानकारियां और सामाजिक स्तर पर नई पहचान हासिल होगी। जिसकी वजह से मन में प्रफुल्लता व ऊर्जा बनी रहेगी।
नेगेटिव- कुछ प्रतिद्वंद्वियों में जलन की भावना आएगी, जो कि आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं। सावधानी बरतें तथा दिखावे के प्रवृत्ति से बचें। आर्थिक निवेश संबंधी कार्यों को भी बहुत अधिक सावधानी पूर्वक करने की आवश्यकता है।
व्यवसाय- कारोबार में अच्छे नतीजे के लिए बहुत मेहनत की जरूरत है। इसके लिए अपनी कार्य प्रणाली तथा व्यवस्था में समय अनुसार बदलाव करने की भी जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को अपना टारगेट समय पर पूरा करने से राहत मिलेगी।
लव- जीवनसाथी की अस्वस्थता के कारण आपका घर के कार्य में अपना सहयोग देना आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा। प्रेम संबंधों में भी नज़दीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु कभी-कभी आलस व थकान हावी हो सकते हैं। तनाव जनक परिस्थितियों से बचें तथा आत्मविश्वास बनाए रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 7 वृष – पॉजिटिव- इस सप्ताह किसी लक्ष्य को हासिल करने के लिए किए गए प्रयास सफल होने वाले हैं, इसलिए अपने महत्वपूर्ण योजनाओं पर ध्यान दें और उन पर तुरंत काम शुरू कर दें। ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में विद्यार्थियों की रुचि बनेगी। तथा पढ़ाई में भी मन लगेगा।
नेगेटिव- आपको ऐसा लग रहा है, कि भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है, तो यह सिर्फ आपका वहम ही है। धैर्य और संयम से आप समस्या को काबू में कर लेंगे। घर परिवार के कार्य में अत्यधिक व्यस्तता के कारण स्वयं पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे।
व्यवसाय- कारोबार में विपरीत परिस्थितियां बनेंगी, परंतु अपना मनोबल बनाए रखें। अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं पर ध्यान देना उस पर काम शुरू करना आपको अपने लक्ष्य की निकट ले जाएगा। ऑफिस में किसी सहयोगी की मदद से आप अपना टारगेट पूरा कर देंगे।
लव- मित्रों से मेल-मुलाकात तनाव से राहत प्रदान करेगी। परिवार के साथ डिनर आने पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा।
स्वास्थ्य- गले में किसी प्रकार का इन्फेक्शन व खांसी जुकाम रहे सकता है। लापरवाही बिल्कुल ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 9 मिथुन – पॉजिटिव- सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाने से उत्साह बना रहेगा। मित्रों तथा रिश्तेदारों के साथ भावनात्मक लगाव बढ़ेगा। आपको उनकी मदद भी करनी पड़ सकती है और इससे आपको खुशी ही मिलेगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात का भी मौका मिलेगा।
नेगेटिव- विद्यार्थियों तथा युवाओं को अपना लक्ष्य हासिल करने में अपने अभिभावकों और अनुभवी लोगों से मार्गदर्शन लेना सहायक रहेगा। परिवारिक मामलों में कुछ दिक्कतें बनी रहेगी, साथ ही नकारात्मक परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ सकता है।
व्यवसाय- बिजनेस में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। अपने बिजनेस के कामों को दूसरों के भरोसे न छोड़ें। बिजनेस बढ़ाने के लिए सही समय पर सही फैसले लेने की जरूरत है। अपने काम करने के तरीके किसी से शेयर न करें।
लव- पति-पत्नी के प्रयासों से घर में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। प्रेम संबंधों को भी विवाह में परिणित होने की योजनाएं बनेंगी।
स्वास्थ्य- वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं तथा मौसम के विपरीत प्रभाव से बचने के लिए अपने आहार के प्रति बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 2 कर्क – पॉजिटिव- सप्ताह की शुरुआत में समस्या हो सकती है लेकिन आप अपनी बुद्धि और विवेक से काफी हद तक समाधान निकालने में कामयाब हो जाएंगे। मित्रों की भी मदद मिलेगी। परिवार से जुड़ी किसी भी जिम्मेदारी को पूरा करने में वरिष्ठ लोगों का समर्थन और सहयोग बना रहेगा।
नेगेटिव- व्यर्थ की बहसबाजी और तकरार से दूर रहने में ही भलाई है। इससे समय व्यर्थ होने के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा, बल्कि नजदीकी व्यक्ति से संबंध खराब होने की भी आशंका है। किसी तरह की भी परेशानी आने पर घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह पर जरूर अमल करें।
व्यवसाय- कारोबार में तेजी लाने के लिए ज्यादा मेहनत और कोशिश करनी होगी। सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे। इस समय सरकारी या प्राइवेट कंपनी से महत्वपूर्ण एग्रीमेंट हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों का काम ज्यादा रहेगा।
लव- पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। प्रेम संबंधों में मर्यादा और एक दूसरे की भावनाओं का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।
स्वास्थ्य- अपने विचारों को सकारात्मक रखें। बीती हुई नकारात्मक बातें आपके अंदर तनाव, डिप्रेशन जैसी स्थिति उत्पन्न कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5 सिंह – पॉजिटिव- इस पूरे सप्ताह आप एनर्जी से भरपूर रहेंगे। आप जिस कार्य को भी करेंगे, पूरे जोश के साथ करेंगे और बेहतर परिणाम भी पाएंगे। रचनात्मक कार्यों में बेहतरीन समय व्यतीत होगा। परंतु आप कुशलता से उसका हल निकालने में भी सक्षम रहेंगे। धार्मिक गतिविधियों मैं भी आस्था बढ़ेगी।
नेगेटिव- विरोधी आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। परंतु यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि उन पर कैसे विजय हासिल करना है। इस समय युवाओं के पास योजनाएं तो बहुत है परंतु उनमें क्रियान्वित करने में मुश्किल रहेगी। अपनी सामर्थ्य से ज्यादा कार्यभार अपने ऊपर ना ले।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र पर आप जितनी मेहनत करेंगे उसके अनुरूप आपको उचित परिणाम भी हासिल होंगे। किसी नजदीकी मित्र की सलाह फायदेमंद रहेगी, उस पर जरूर अमल करें। ऑफिस में सहयोगियों की मदद से कोई टारगेट हासिल करने में सक्षम रहेंगे।
लव- परिवार जनों के बीच किसी बात को लेकर मन व्यथित हो सकता है, शांतिपूर्ण तरीके से समाधान निकालें। प्रेम संबंध प्रगाढ़ रहेंगे।
स्वास्थ्य- जोखिम पूर्ण कार्यों में रुचि ना लें। तथा वाहन भी सावधानी पूर्वक चलाएं। गिरने या चोट लगने जैसी आशंका बन रही है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 7 कन्या – पॉजिटिव- इस सप्ताह की शुरुआत सुखद होगी। सिर्फ खुद को अपडेट रखें और पॉजिटिव रहें। कर्म प्रधान होने से किस्मत का साथ मिल जाएगा। लक्ष्य प्राप्ति में किसी निकट संबंधी का भी सहयोग मिलेगा। ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में विद्यार्थियों की रुचि बढ़ेगी।
नेगेटिव- लेनदेन संबंधी मामलों को लेकर कुछ गलती होने की स्थिति बन रही है, इसलिए लापरवाही बिल्कुल ना करें। बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करने से उनका मनोबल बढ़ेगा। पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद से बचें वरना इस वजह से तनाव भी रहेगा और आपके कार्यों में भी बाधाएं आएगी।
व्यवसाय- बिजनेस में व्यस्तता रहेगी और मेहनत के मनचाहे नतीजे मिलेंगे। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय सफल रहेंगे। अपने कामों में पारदर्शिता रखना जरूरी है। प्रतिद्वंद्वियों के साथ कॉम्पिटीशन करने में आपका समय और पैसा बर्बाद होगा।
लव- परिवार जनों के साथ कुछ समय मनोरंजन और साथ-साथ व्यतीत करने के लिए जरूर निकालें। लव पार्टनर को कुछ उपहार अवश्य दें।
स्वास्थ्य- मौसम के प्रभाव की वजह से गले में इंफेक्शन और खांसी, जुकाम जैसी समस्या रह सकती हैं। लापरवाही ना करें। आयुर्वेद पर विश्वास रखें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5 तुला – पॉजिटिव- ये सप्ताह हर मामले में आपको सफलता देने वाला रहेगा। लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी को धन उधार दिया हुआ है तो उसकी वापसी की उचित संभावना है। घर के लिए किसी खास वस्तु की शॉपिंग भी संभव है। किसी धार्मिक स्थल पर थोड़ा समय व्यतीत करने से सुकून मिलेगा।
नेगेटिव- घर अथवा व्यवसाय से संबंधित कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचना होगा। किसी भी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने परिवार पर ना होने दें। योजनाएं क्रियान्वित करने से पहले किसी अनुभवी का मार्गदर्शन लेना जरूरी है। बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान दें।
व्यवसाय- पब्लिक डीलिंग, मार्केटिंग, मीडिया से संबंधित बिजनेस फायदेमंद रहेंगे। निजी कामों में व्यस्तता से व्यवसायिक कार्य घर से ही होते रहेंगे। साथ ही परिवार का सहयोग भी मिलेगा। युवाओं को किसी प्रतियोगिता में जीत मिलना सुनिश्चित है।
लव- परिवार जनों के बीच आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा। प्रेम संबंधों को मधुर बनाने के लिए एक दूसरे के लिए कुछ समय जरूर निकालें।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है। इंफेक्शन की समस्या से बचने के लिए साफ सफाई का ध्यान जरूर रखें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2 वृश्चिक – पॉजिटिव- इस सप्ताह की शुरुआत किसी खुशखबरी से होगी जिससे पूरा सप्ताह खुशनुमा व्यतीत होगा। अपनी खास गतिविधियों को दूसरों के साथ शेयर करना जरूरी नहीं है। गुप्त रूप से करने पर आशातीत सफलता मिलेगी। कहीं से कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह आप पर बना रहेगा।
नेगेटिव- व्यवस्थित बजट रखें। अचानक कोई ऐसा खर्चा सामने आ सकता है जिस पर कटौती करना संभव नहीं होगा। इसलिए सावधान रहें क्योंकि इस चिंता का असर आपकी सुकून और नींद पर भी पड़ सकता है। हालांकि किसी मित्र की सहायता से आपकी समस्या का समाधान भी निकलेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्य प्रणाली में सुधार आएगा। दूरदराज के क्षेत्रों से संबंधित व्यवसाय में गति आएगी। व्यवसाय में आसपास के लोगों से प्रतिस्पर्धा में जीत आपकी ही है, इसलिए मेहनत से घबराए नहीं। नौकरी में टारगेट हासिल होने से बॉस व उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। मन मुताबिक ट्रांसफर की भी संभावना है।
लव- दांपत्य संबंध सुखद और मधुरता पूर्ण रहेंगे। बच्चे की किसी उपलब्धि से मन प्रसन्न रहेगा।
स्वास्थ्य- वायु विकार और जोड़ों के दर्द सबंधी समस्या उत्पन्न हो सकती हैं। बादी वाली तथा तली हुई चीजों का सेवन करने से बचें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 5 धनु – पॉजिटिव- इस सप्ताह आप बच्चों के भविष्य को लेकर कुछ नई-नई योजनाएं बनाएंगे। जो कि आगे चलकर बहुत ही फायदेमंद भी साबित होगी। अपने काम को नया रूप देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में भी रुचि लेंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है।
नेगेटिव- क्रोध आने जैसी परिस्थितियां बनेगी, अपनी भावनाओं पर काबू रखें। क्योंकि ससुराल पक्ष के किसी संबंधी के साथ भी वाद-विवाद होने जैसी स्थिति बन सकती हैं। अगर किसी कारणवश यात्रा करनी पड़ सकती है तो अपने सामान का विशेष ध्यान रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में मेहनत के अनुकूल नतीजे मिलेंगे। आपके लिए फैसले सही साबित होंगे। ऑफिशियल फाइलें तथा पेपर वर्क समय रहते पूरा कर ले। कोई पेनल्टी वगैरा लग सकती है। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोग अपने क्लाइंट के साथ अच्छा व्यवहार रखें।
लव- व्यस्तता के बावजूद अपने दांपत्य जीवन के लिए भी समय निकालना जरूरी है। घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- यदि किसी कारणवश बाहर जाना पड़ता है तो अपना खाने पीने का सामान अपने पास ही रखें। अत्यधिक तला-भुना तथा मसालेदार बाजारी खानपान लेने से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5 मकर – पॉजिटिव- परिवार से जुड़े किसी कार्य को पूरा करने में आपका भरपूर प्रयास रहेंगे और काफी हद तक सफलता भी मिलेगी। किसी संबंधी अथवा मित्र का सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को बढ़ाएगा। विद्यार्थियो की विदेश जाने से संबंधित कोई समस्या हल होने की संभावना है।
नेगेटिव- आपकी लापरवाही और आलस की वजह से किसी मित्र अथवा संबंधी का नुकसान होने की आशंका है। अपने संबंधों को मजबूत बनाकर रखने की जरूरत है। दूसरों के मामलों में ज्यादा उलझने की बजाए अपने कार्यों में ही ध्यान दें।
व्यवसाय- बिजनेस का कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना आर्थिक नजरिये से अच्छा रहेगा। आपके फैसले सर्वोपरि रहेंगे। मार्केटिंग संबंधी रुके कामों में तेजी आएगी। ऑफिशियल मामलों में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है।
लव- दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा तथा पारिवारिक व्यवस्था भी उत्तम बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में भी मधुरता रहेगी।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम के दुष्प्रभाव से अपना बचाव रखना जरूरी है। किसी तरह के इंफेक्शन अथवा खांसी, जुखाम से परेशान रहेंगे।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5 कुंभ – पॉजिटिव- इस सप्ताह सुखद दिनचर्या के संकेत मिल रहे हैं। कोई संपत्ति संबंधी विवाह चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में ही आ सकता है। घर की रखरखाव और नवीनीकरण संबंधी योजनाओं को बनाने में समय व्यतीत होगा। किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत कामयाब भी रहेगी। परंतु भाग्य की अपेक्षा अपने कर्म पर अधिक विश्वास रखें।
नेगेटिव- भाग्य की अपेक्षा अपने कर्म पर अधिक विश्वास रखें। किसी पड़ोसी के साथ व्यक्तिगत मामलों को लेकर कहा-सुनी की स्थिति बन सकती है। इसलिए अपनी वाणी और गुस्से पर काबू रखना जरूरी है। युवा वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों में ध्यान ना दें और अपने लक्ष्य पर फोकस रहे।
व्यवसाय- इस समय व्यवसाय संबंधी कोई भी कार्य करते समय लापरवाही और जल्दबाजी न करें। बेहतर होगा कोई भी खास कदम उठाने से पहले किसी अनुभवी से सलाह ले। ऑफिस में किसी भी प्रोजेक्ट को फाइनल करने से पहले उससे अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर ले।
लव- जीवनसाथी यथा परिवारजनों को अपनी योजनाओं में जरूर शामिल करें, निश्चित ही आपको उचित समाधान मिलेगा। प्रेम संबंध में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु व्यवस्थित बने रहे और घर के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 4 मीन – पॉजिटिव- धार्मिक अथवा सामाजिक समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। तथा जीवन स्तर को और अधिक बेहतर बनाने के लिए आप कुछ संकल्प भी लेंगे। बुजुर्गों तथा वरिष्ठ व्यक्तियों के आशीर्वाद व अनुभव से बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा।
नेगेटिव- अपनी भावनाओं पर काबू रखें क्योंकि इस वजह से आपके कुछ निर्णय गलत भी हो सकते हैं, इसलिए व्यवहारिक दृष्टिकोण रखें। संतान की पढ़ाई व करियर से संबंधित कार्यों में खर्चा की अधिकता रहेगी। मन में नकारात्मक विचार ना उपजने दें।
व्यवसाय- नौकरी और बिजनेस में कामकाज बढ़ेगा, लेकिन रोजमर्रा के कामों में लापरवाही बिल्कुल न करें। सभी काम समय पर निपटाने का प्रयास करें। इस वक्त किसी भी नई योजना या प्लानिंग पर काम करना नुकसानदेह रहेगा। नौकरी में बदलाव की संभावनाएं बन रही हैं।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपको आत्मविश्वास व संबल प्रदान करेगा। अविवाहित लोगों के लिए कोई बेहतर रिश्ता आएगा।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार का नकारात्मक असर स्वास्थ्य और मानसिक थकान का कारण बनेगा। कुछ समय अपने आराम लिए भी अवश्य निकालें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1