कुकिंग-बेस्ड रियलिटी शो ‘मास्टर शेफ इंडिया’ के मेकर्स ने इस बार शो का फॉर्मेट बदलने का फैसला लिया है। अब तक के सभी सीजन में सिर्फ सेलिब्रिटी शेफ और होम कुक्स को ही शामिल किया गया था। लेकिन इस बार सीजन 9 में पहली बार सेलिब्रिटी को शामिल करने की तैयारी की जा रही है। ‘लाफ्टर शेफ’ की पॉपुलैरिटी का असर सूत्रों के मुताबिक, ‘लाफ्टर शेफ – अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट’ की पॉपुलैरिटी ने ‘मास्टर शेफ इंडिया’ के मेकर्स को अपने फॉर्मेट में बदलाव करने के लिए प्रेरित किया है। मेकर्स को उम्मीद है कि सेलिब्रिटी की एंट्री से शो में और ज्यादा एंटरटेनमेंट का तड़का लगेगा। इससे नई ऑडियंस भी जुड़ने की उम्मीद है। यह बदलाव शो को और भी मजेदार और इंटरएक्टिव बनाने के उद्देश्य से किया जा रहा है। शूटिंग में देरी, शो जनवरी 2025 में ऑन-एयर हो सकता है बता दें, ‘मास्टर शेफ इंडिया’ की शूटिंग इसी महीने शुरू होने वाली थी। लेकिन अब इसे दिसंबर तक टाल दिया गया है। सूत्रों के अनुसार, फॉर्मेट में हो रहे बदलावों के कारण यह फैसला लिया गया है। अब शो जनवरी 2025 में ऑन-एयर हो सकता है। मेकर्स चाहते हैं कि बदलाव पूरी तरह से सही तरीके से किए जाएं ताकि शो में कोई कमी न रहे। ‘लाफ्टर शेफ’ और ‘मास्टर शेफ’ में हो सकती है TRP की टक्कर दिलचस्प बात यह है कि ‘लाफ्टर शेफ’ का दूसरा सीजन भी जनवरी में लॉन्च हो सकता है। अगर ऐसा होता है, तो दोनों शो के बीच कड़ी टीआरपी टक्कर हो सकती है। दोनों शो कुकिंग और एंटरटेनमेंट का मिक्स हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑडियंस के बीच दोनों में से कौन सा शो ज्यादा पॉपुलर होगा। ‘मास्टर शेफ इंडिया’ के पुराने सीजन अब तक ‘मास्टर शेफ इंडिया’ में कुकिंग टैलेंट और होम कुक्स की कहानियों पर फोकस किया गया है। शो के जज के तौर पर रणवीर बरार, विकास खन्ना और गरिमा अरोड़ा जैसे शेफ जुड़े रहे हैं। हर सीजन का उद्देश्य दर्शकों को कुकिंग के प्रति मोटिवेट करना और नई रेसिपीज पेश करना रहा है। ‘लाफ्टर शेफ’ की खासियत ‘लाफ्टर शेफ’ इस साल करीब 4 महीने तक चला एक कुकिंग बेस्ड शो हैं। शो के पहले सीजन ने ऑडियंस में अपनी अलग पहचान बनाई। इसका कॉन्सेप्ट कुकिंग और कॉमेडी का मिक्स था। अंकिता लोखंडे, विक्की जैन, अर्जुन बिजलानी, निया शर्मा, भारती सिंह और कृष्णा अभिषेक जैसे पॉपुलर सेलेब्स ने अपनी कुकिंग स्किल्स और एंटरटेनमेंट से ऑडियंस को इम्प्रेस किया।