मामाअर्थ की पेरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर लिमिटेड का शेयर आज यानी सोमवार (18 नवंबर) को 20% गिरा है। कंपनी का शेयर 20% के लोअर सर्किट के साथ 297.25 रुपए पर आ गया है। कंपनी के खराब तिमाही नतीजों के चलते शेयर में यह गिरावट देखने को मिली है। पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को कंपनी का शेयर 378 रुपए पर बंद हुआ था। शेयर पिछले 5 दिन में 22.76% और एक महीने में 29% गिरा है। वहीं कंपनी का शेयर 6 महीने में 30% और एक साल में 15.00% गिरा है। होनासा का शेयर इस साल यानी 1 जनवरी 2024 से अब तक 30.36% गिरा है। कंपनी का मार्केट-कैप 9.66 हजार करोड़ रुपए है। कंपनी को दूसरी तिमाही में 19 करोड़ रुपए का घाटा हुआ मामाअर्थ की पेरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर लिमिटेड को वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही में 19 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। एक साल पहले की समान तिमाही के मुकाबले कंपनी मुनाफे से घाटे में आ गई है। Q2FY24 (वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही) में कंपनी को 29 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। कंपनी के ऑपरेशन से कॉन्सोलिडेटेड रेवेन्यू की बात करें तो जुलाई-सितंबर तिमाही में यह 462 करोड़ रुपए रहा है। सालाना आधार पर इसमें 7.05% की गिरावट आई है। एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी ने 496 करोड़ रुपए का रेवेन्यू जनरेट किया था। वस्तुओं और सेवाओं को बेचने से मिली राशि को रेवेन्यू या राजस्व कहा जाता है। पर्सनल केयर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाती है होनासा कंज्यूमर होनासा कंज्यूमर लिमिटेड पर्सनल केयर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाती है। कंनपी कई ब्रांड्स जैसे मामाअर्थ, द डर्मा कंपनी, एक्वालॉजिका और आयुगा के जरिए अपने प्रोडक्ट्स बेचती है। इसके अलावा कंपनी ने अपने प्रोर्टफोलियो मजबूत करने के लिए कई सट्रैटेजिक एक्वाजिशन भी किया है। इसमें प्रोडक्ट और सर्विस कंपनी बीब्लंट और डर्मिटोलॉजिस्ट फॉर्मुलेटेड स्कीनकेयर ब्रांड डॉ शेठ शामिल है। कंपनी की शुरुआत 2016 में हुई थी। इसके संस्थापक गजल और वरुण हैं। नए माता-पिता बनने के बाद उन्होंने अपने बच्चे के लिए टॉक्सिन-फ्री प्रोडक्ट बनाने का फैसला किया था। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, मामाअर्थ एशिया का पहला ब्रांड है, जिसके प्रोडक्ट मेड सेफ सर्टिफाइड हैं। गूगल पर ट्रेंड कर रहा होनासा कंज्यूमर खराब तिमाही नतीजों के बाज होनासा कंज्यूमर का शेयर 20% गिर गया है। इस खबर के बाद से होनासा कंज्यूमर को गूगल पर लगातार सर्च किया जा रहा है। पिछले 30 दिनों के गूगल ट्रेंड्स को देखें तो साफ है कि होनासा कंज्यूमर को सर्च करने का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। सोर्स- GOOGLE TRENDS